कैंसर से जंग जीत घर लौटे ऋषि कपूर

कैंसर से जंग जीत घर लौटे ऋषि कपूर

ऋचा गुप्‍ता

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर अब कैंसर मुक्‍त हो गए हैं। मंगलवार को ऋषि कपूर अपनी पत्‍नी नीतू कपूर के साथ मुंबई वापस लौट आए हैं। ऋषि कपूर अमेरिका के न्यूयॉर्क में कैंसर का इलाज करा रहे थे। पिछले साल सितंबर के इसी महीने में ऋषि कपूर को अपने कैंसर के इलाज के लिए न्यूयॉर्क जाना पड़ा था और वह 11 महीने और 11 दिन के बाद कैंसर से पूरी तरह मुक्‍त होकर अपने घर लौट आए हैं।

एक मीडिया समूह को दिए इंटरव्यू में ऋषि कपूर ने अपनी बीमारी के बारें में बताया था कि उन्हें मैरो प्रोब्लेम थीजो उन्हें ठीक करवानी थी। कुछ बहुत गंभीर नहीं था। स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों के अनुसार मैरो की समस्‍या के जिक्र से ऐसा लगता है कि शायद ऋषि कपूर ब्लड कैंसर का ट्रीटमेंट कराने विदेश गए थे। खैर बीमारी जो भी हो ऋषि कपूर के प्रशंसकों के लिए यही बहुत है कि वह पूरी तरह ठीक होकर स्‍वदेश लौट आए हैं।

ऋषि कपूर के घर आने कि खुशी में उनके बच्‍चों रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर ने एक बलून पर ‘वेलकम होम डैडलिखकर अपने पिता का स्वागत किया है। इस मुश्किल दौर में कपूर परिवार पूरी तरह एकजुट दिखा और खुद रणबीर कपूर कई बार अपने काम से समय निकालकर अपने पिता के साथ वक्‍त बिताने अमेरिका जाते रहे। मुश्किल की इस घड़ी ने ऋषि कपूर के परिवार को एक-दूसरे के और करीब ला दिया। ऋषि कपूर की पत्‍नी नीतू कपूर इस पूरे समय अपने पति के पास अमेरिका में ही रहीं।

ऋषि कपूर के करीबी दोस्त राहुल रवैल और भाई रणधीर कपूर ने कुछ महीने पहले ही यह पुष्टि कर दी थी कि ऋषि कपूर ठीक हो चुके हैं और जल्‍द ही पूरी तरह स्वस्थ होकर भारत आएंगे।

ऋषि कपूर के भारत वापस आने कि खुशी में उनके फैंस ने भी ट्विटर पर स्‍वागत संदेश पोस्‍ट किए हैं। बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने भी ट्विटर पर गुड बाय मैसेज पोस्ट किया हैजिसमें उन्होने ऋषि और नीतू कपूर को सुखद यात्रा की शुभकामनाएं दी हैं। उन्‍होंने कहा कि वह ऋषि के पूरी तरह ठीक से बेहद खुश हैं जबकि उनके अमेरिका से जाने को लेकर थोड़े दुखी हैं क्‍योंकि अनुपम खुद इस समय अमेरिका में ही हैं और पिछले कुछ समय से उनका .ऋषि कपूर के साथ अच्‍छा वक्‍त बीत रहा था।

गौरतलब है कि कैंसर जैसी बीमारी ने पिछले सालों में बॉलीवुड के कई कलाकारों को अपनी गिरफ्त में लिया मगर खुशी की बात ये है कि इनमें से अधिकांश इससे पूरी तरह मुक्ति पा ली है। लिजा रेमनीषा कोइरालाअनुराग बासुसोनाली बेंद्रे और ताहिरा कश्यप सभी ने कैंसर को हरा कर जिंदगी की जंग जीत ली है। अभिनेता इरफान भी कैंसर के मरीज बताए जा रहे हैं और ऐसी खबरें हैं कि वो भी इससे तेजी से निजात पा रहे हैं। हालांकि इस बारे में अभी आधिकारिक रूप से कुछ भी नहीं कहा गया है। 

इसे भी पढ़े:  खुशखबरी: कैंसर से जीत गए हैं ऋषि कपूर

यूं करें ब्रेस्‍ट कैंसर की पहचान

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।